Nimfresh P Tablets review Nimfresh P Tablets की पूरी जानकारी

author Medicine Reviews   2 нед. назад
143 views

4 Like   0 Dislike

केवल "1 दिन" में मिलेगा फोड़े-फुंसियों से छुटकारा, अपनाएं य...

this home remedies can cure phode phunsi आया मौसम फोड़े-फुंसियां और घमोरियों का। मतलब गर्मियां आ गई हैं और फिर उसके बाद आएगी बरसात। और इन दोनों मौसम में शुरू होंगे कीड़े-मकोड़ों का निकलना और मच्छरों का भिनभिनाना। तो इन फोड़े-फुंसियों और घमोरियां से कैसे बचा जाए ? गर्मी-बरसात के आते ही त्वचा को नुकसान पहुंचना शुरू हो जाता है। गर्मियों में सूर्य की रोशनी, कीड़े-मकोड़ों और मच्छरों के काटने से व बरसात के गंदे पानी का असर सबसे पहले त्वचा पर ही होता है। इनके दुष्प्रभाव से त्वचा पर फोड़े-फुंसियां होने लगते हैं जिनमें काफी दर्द रहता है। ये फोड़े-फुंसियां दवाई करने के बाद भी ठीक नहीं होते। और अगर ठीक हो भी जाते हैं तो खत्म होने के बाद इनके दाग त्वचा पर रह जाते हैं जो दिखने में बिल्कुल भी अच्छे नहीं लगते। तो इस स्थिति में केवल जल्द से जल्द फोड़े-फुंसियों को ठीक करने की जरूरत है। इसके लिए जरूरत है चंदन का इस तरह से उपयोग करने की जिसके बारे में आपको विस्तार से जानकारी इस लेख में मिलेगी। कैसे होते हैं फोड़े-फुंसी फोड़े-फुंसी एक तरह के बैक्टीरियल इन्फेक्शन होते हैं जो त्वचा में प्रवेश कर, छोटे से लाल दाने के रूप में उभरते हैं। फिर धीरे-धीरे ये बड़े होने लगते हैं और इनमें मवाद भरने लगता है। जिस कारण इनमें काफी दर्द देता है। इनसे छुटकारा पाने के लिए दवाइयों का इस्तेमाल करे की नहीं वैसे तो इन फोड़े-फुंसियों से छुटकारा पाने के लिए बाजार में कई सारी दवाईयां और क्रीम मिलती हैं। लेकिन कई बार इन क्रीम के दुष्प्रभाव से लेने के देने पड़ जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ अगर आप किसी भी तरह की एलोपैथी दवाई खाते हैं तो उसका असर किडनी पर जरूर पड़ता है और केवल फोड़े-फुंसियों के लिए किडनी पर अनावश्यक दबाव डालना अच्छा नहीं। तो? तो करें इस घरेलू नुस्खे का इस्तेमाल चंदन किसी भी तरह के फोड़े-फुंसियों से छुटकारा पाने का रामबाण इलाज है। दरअसल चंदन में एंटीबायोटिक तत्व होते हैं, जो बाहरी धूल मिट्टी से होने वाले बैक्टीरिया से त्वचा को बचाते हैं। इसलिये जब हम इसका पेस्ट फोडे-फुंसी और घाव में लगाते हैं तो ये जल्दी भरने लगते हैं। साथ ही इसका नियमित इस्तेमाल से इन फोड़े-फुंसी और घाव के दाग भी त्वचा में नहीं रहते। सेंधा नमक के पानी से नहाए गर्मियों में घमोरियों की समस्या कईयों को होती है। इस समस्या से बचने के लिए नहाने के लिए सेंधा नमक के पानी का इस्तेमाल करें। नहाने से पहले एक बाल्टी पानी में एक घंटे पहले एक चम्मच सेंधा नमक डाल लें। फिर एक घंटे बाद इस पानी से नहाएं। घमोरियों की समस्या से जल्द से जल्द मुक्ति मिलेगी। इस पानी से नहाने से फोड़े-फंसियों की समस्या भी नहीं होती। तो गर्मी में एक टाइम सेंधा नमक के पानी से नहाएं। अगर फिर भी फोड़े-फुंसी हो जाते हैं तो उन पर चंदन का पेस्ट लगायें। इससे इन फोड़े-फुंसियों की समस्या नहीं होगी।

What is pcm paracetamol hindi

Doston is video me aap jaan sakenge pcm tablets ke baare mein

Vigora Tablet Benefits And Review Hindi

Vigora part 2 :- https://youtu.be/NFerwIUA_aU Manforce Information :-https://youtu.be/ezJmvt9apEI Also Follow us on :- YouTube :- http://youtube.com/c/Myhealthyindia Facebook Page :- https://www.facebook.com/Myhealthyindiaofficial Instagram :- http://Www.Instagram.com/ramdevsindhal Google+:- http://google.com/+MyHealthyIndia For business inquiry :- Contact me on :- mayursinhsodha707@gmail.com Disclaimer : All of my videos are only intended for informational purpose. Any information associated with this video should not be considered as a substitute for prescription suggested by any doctor, or any health care professional. Viewers are subjected to use these information on their own risk. This channel doesn’t take any responsibility for any harm, side-effects, illness or any health or skin care problems caused due to the use of our content or anything related to this.

Awesome flower machine - new heavy technology machine - best agricultural farming

Don't forget to subscribe

सिर्फ 5 दिन दूध के साथ ये सेवन कर लें शरीर की कैसी भी कमजोरी...

सिर्फ 5 दिन दूध के साथ ये सेवन कर लें शरीर की कैसी भी कमजोरी रफूचक्कर हो जायेगी//Ayurved Samadhan For more videos Subscribe Us: https://goo.gl/7ExeGU Don't Forget to LIKE, SHARE & COMMENT All Rights Reserved to 'YASHA MEDIA NETWORKS' Thank You For Watching Ayurved Samadhan Digital Partner -Digicell Media Pvt. Ltd. Check out new videos of Ayurved Samadhan Here : http://bit.ly/newVideos

Nimfresh P Tablets review Nimfresh P Tablets की पूरी जानकारी
Nimfresh P Tablets is safe
Nimfresh P Tablets is effective
Nimfresh P Tablets costs only 50 rs
Nimfresh P Tablets is generic
Nimfresh P Tablets is marketed by smart laboratories

Comments for video: